अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन बोले- 19 अप्रैल से हर बालिग शख्स को लगेगा कोरोना टीका

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के प्रशासन ने 75 दिन में 15 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई गई। राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि 19 अप्रैल से हर बालिग व्यक्ति कोरोना का टीका लगवा सकेगा। राष्ट्रपति बाइडन ने अपने प्रशासन के पहले 100 दिन में 10 करोड़ लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य तय किया था। हालांकि महज 75 दिन के भीतर रिकॉर्ड 15 करोड़ लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगा दी गई। अब बाइडन प्रशासन ने 100 दिन में 20 करोड़ लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा है।

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने वाशिंगटन डीसी के वर्जीनिया में एक टीकाकरण केंद्र में कहा, ”मैं आपको बताना चाहता हूं कि हम अभी जीत की कगार पर नहीं पहुंचे हैं। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जारी है। जब तक सबका टीकाकरण नहीं होता, तब तक नियमित अंतराल पर हाथ धोएं, सामाजिक दूरी का पालन करे और हमेशा मास्क पहने।

जो बाइडेन ने कहा कि कोरोना वायरस के नए अवतार से डरने की जरूरत नहीं है। अमेरिका में भी कोरोना के नए स्वरूप के केस सामने आ रहे हैं। राष्ट्रपति ने माना कि वायरस का नया स्वरूप अधिक घातक है, लेकिन उन्होंने जोर दिया कि ”टीका नए स्वरूप पर भी कारगर है। उन्होंने स्वीकार किया कि उनका प्रशासन मार्च तक हर स्कूली शिक्षक, स्कूल कर्मी और बच्चों की देखभाल करने वाले कर्मी को टीके की खुराक देने के लक्ष्य को पूरा नहीं पाया जिससे कि स्कूलों को फिर से खोला जा सके।

Gyan Dairy

कोरोना वायरस महामारी से अब तक 5,54,064 अमेरिकी दम तोड़ चुके हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने आगाह किया कि वायरस का नया स्वरूप तेजी से फैल रहा है। उन्होंने कहा कि महामारी अब भी खतरनाक स्तर पर है

Share