Video: रूस में सोती हुई महिला के मुंह में घुस गया 4 फीट लंबा सांप

डॉक्टरों के सामने कई बार ऐसी मेडिकल इमर्जेंसी आती हैं जिन्हें देखकर लोग हैरान रह जाएं. हालांकि, रूस के दागिस्तान की रहने वाली महिला अपने घर में सो रही थी, इसी दौरान महिला के मुंह में करीब चार फुट लंबा सांप घुस गया. महिला को परेशानी होने के बाद अस्पताल ले जाया गया. जहां पर डॉक्टरों ने एक ट्यूब के जरिये महिला के मुंह से सांप निकाला.

डेली मेल की खबर के मुताबिक जब महिला को इस बात का एहसास हुआ तो वह सीधे अस्पताल पहुंची. महिला ने डॉक्टर को बताया कि उसे शरीर में कुछ अजीब सी चीज फंसी हुई महसूस हो रही है. जांच में पता चला कि उसके शरीर में, सांस की नाली में एक सांप फंसा हुए है. डॉक्टर्स ने लड़की को एनस्थीसिया दिया और बड़ी सावधानी से इन सांप को बाहर निकाला. डॉक्टर्स को भी पहले नहीं पता था कि ये 4 फीट लंबा सांप होगा लेकिन इसे बाहर निकालने के बाद उनके भी होश उड़ गए.

Gyan Dairy

डॉक्टर भी घबरा गयी

महिला के मुंह से सांप निकाल रही डॉक्टर भी इतना बड़ा सांप देखकर घबरा गयी और उसके मुंह से चीख निकल गयी. डॉक्टर्स के मुताबिक सांप की मौत हो चुकी थी हालांकि निकालते वक़्त उन्हें इस बात का भरोसा नहीं था क्योंकि वो बेहोश भी हो सकता था. दागिस्तान हेल्थ डिपार्टमेंट ने अस्पताल में हुए इस अजीबो-गरीब ऑपरेशन की फुटेज भी जारी की है. हेल्थ डिपार्टमेंट ने लोगों को एडवाइजरी जारी कर कहा है कि वे आंगन या खुली जगहों पर सोने से बचे और बच्चों का भी ख्याल रखें. बता दें कि ये महिला घर के आंगन में जमीन पर ही सो गयी थी.  

 

Share