WHO का बयान- कोरोना वायरस को हराने के लिए केवल लॉकडाउन काफी नहीं

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में इस कदर बढ़ रहा है कि हर दिन सैकड़ों लोग अपनी जान गंवा रहे हैं। कोरोना से दुनियाभर में मरने वालों की संख्या 14616 पहुंच गई है। वही अमेरिका में अब एक सीनेटर को भी कोरोना वायरस हो गया है।

केंटुकी रिपब्लिकन सीनेटर रैंड पॉल कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने वाले पहले अमेरिकी सीनेटर बन गए हैं। सीनेटर रैंड पॉल ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें नोवल कोरोना वायरस हो गया है। कोरोना का शिकार होने वाले रैंज अमेरिका के पहले सीनेटर और अमेरिकी कांग्रेस के तीसरे सदस्य हैं।

सभी का होगा टेस्ट

दूसरी ओर, रविवार को सुबह पॉल अपने साथी कर्मचारियों के साथ जिम गए थे और रिपब्लिकन सीनेटर्स के साथ लंच किया था। इसमें शामिल सभी लोग खौफ में हैं। कनसास के सीनेटर जेरी मॉरन ने इस बारे में कहा, ‘मैंने देखा रविवार को पॉल स्विमिंगपूल में नहा रहे थे।’ सीएनएन के अनुसार, इसमें शामिल सभी लोगों का टेस्ट किया जाएगा।

Gyan Dairy

खौफ में अमेरिका

उल्लेखनीय है कि अमेरिका बुरी तरह से कोरोना वायरस की चपेट में है। बिजनस बंद हो गए हैं, लोगों की नौकरियों पर तलवार लटकने लगी है, स्कूल बंद हैं और लोग घरों में कैद हैं। ऐसे में देश की इकॉनमी गंभीर चुनौती का सामना कर रही है।

लोगों के बीच वायरस और लॉकडाउन दोनों को लेकर डर बैठा हुआ है। अमेरिका में लोगों ने बाजार खाली कर दिए। राज्य और स्थानीय सरकारों की ओर से घर पर रहने के आदेश जारी करने के साथ ही कैलिफोर्निया, इलिनोइस, न्यूयॉर्क और कनेक्टिकट में 7.5 करोड़ लोगों को पृथक रहने का निर्देश दिया गया है। कनेक्टिकट ने तो यहां तक कहा है कि वह उल्लंघन करने पर लोगों पर जुर्माना लगाएगा।  

Share