अपनायें ये तरीके, पुराने प्यार को भुलाने में होंगे कामयाब

जिसके साथ अपनी पूरी जिन्दगी बिताने के हसीन सपने देखें हो जब वही छोड़कर चला जाए तो जिन्दगी थम सी जाती है। मगर वक्त कभी रुकता नहीं, ऐसे में पुराने प्यार को भुलाकर जीवन में आगें बढ़ना ही समझदारी का काम है। लेकिन ये काम इतना आसान भी नही होता है। इस काम को थोड़ा आसान करने के लिए आज हम आपको बताते हैं, कि कैसे आप अपने पुराने प्यार को भुलाने में कामयाब हो सकते हैं।

नए दोस्त आएंगे काम :

ब्रेकअप के बाद अगर आपको खालीपन लग रहा है तो आप नए- नए दोस्त भी बना सकते हैं। दोस्त अगर अपोजि़ट सेक्स का हो तो आपको दोस्ती में ज्यादा मजा आएगा। दोस्त हर सफ़र में काम आते हैं, और सुख दुख के साथी होते हैं।

अकेले रहने की आदत ना डालें :

ज्यादा से ज्यादा समय परिवार वालो के साथ या फिर दोस्तों के साथ बितायें। अपनी बातों को दूसरो के साथ साझा करें, मन ही मन में छुपाने से तो आपको ही ठेस पहुचेगी।

नये प्यार की तलाश करें :

Gyan Dairy

पहले प्यार को भुलाना बहुत मुश्किल होता हैं, लेकिन अपने जीवन को आगे बढाने के लिए पहले प्यार को भूलकर एक नये और अच्छे जीवन साथी की तलाश करें। उसे समझने की कोशिश करें।

दोस्तों के साथ किसी ट्रिप पर जाएं :

जिस जगह से आपके पुराने प्यार की यादें जु़डी होती हैं वो जगह आपको ज्यादा तकलीफ दे सकती है। ऐसे में जरूरी हो जाता है आप किसी पर्यटन स्थल का रूख करें। पुरानी बातों से बाहर निकालने के लिए ज्यादा से ज्यादा दोस्तों के साथ समय बितायें, कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बनायें।

पार्टी करना भी है एक अच्छा उपाय :

अपने गमों को भूलने के लिए मूवी देखने जायें, दोस्तों के साथ बैठकर मस्ती करें, जिससे आपका दिमाग़ पुरानी बातों को भुलाकर कुछ नया सोचने में लगें। इस तरह से आप जिंदगी में कुछ बदलाव महसूस कर सकते हैं।

Share