इस अनोखे कुंड में नहाने से पति—पत्नी के बीच बढ़ता है प्यार, जानें रहस्य

नई दिल्ली। दुनिया में कई ऐेस रहस्य हैं जिनके बारे में विश्वास करना मुश्किल है। आज हम आपको ऐसे अनोखे झरने के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे में सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। इस झरने की सबसे खास बात यह है ये कपल्स के बीच मनमुटाव को दूर कर उनके प्यार को बढाने का काम करता हैं।

यह झरना ग्वालियर के शिवपुरी में स्थित है। इस झरने के बारे में कहा जाता है कि इसमें नहाने से कपल्स के बीच की सारी दूरियां खत्म हो जाती है। इस झरने में भी सालों-साल पानी नहीं रहता लेकिन इस झरने में पानी बरसात के मौसम में ही रहता है। झरने का पानी एक कुंड में इकट्ठा होता है जिसका नाम ‘भदैया कुंड’ है।

अगर किसी किसी पति-पत्नी में कोई विवाद हो जाए तो यहां के बड़े-बुजुर्ग उनको इस कुंड में नहा के आने की सलाह देते हैं और तो और अपने मतभेद खत्म करने के लिए इस कुंड में आपको बुजुर्ग युगल भी नहाते दिख जाएंगे।

Gyan Dairy

स्थानीय लोगों का कहना है कि इस कुंड का पानी अमृत है और इस कुंड में नहाने से त्वचा संबंधी सारी बीमारियां भी दूर होती हैं। अब देर किस बात की अगर आप भी अपनी और अपने साथी के बीच की मतभेद दूर करना चाहते हैं तो इस कुंड में एक बार तो जाकर नहाना तो बनता है।

Share