लड़कियों की इन गलतियों के चलते होता है Breakup, जानें खास बातें

नई दिल्ली। प्यार में दोनों पार्टनर के बीच समझदारी होना बहुत जरूरी है। इसी से रिश्ते को बचाया और निभाया जा सकता है। रिश्ता कितना भी मजबूत क्यों न हो लड़ाई झगड़े जैसी प्राब्लम तो आती रहती है। अगर आप इसे सम्हाल नहीं पाएँगे तो रिश्ता टूट Breakup भी सकता है। कई बार आपकी महिला पार्टनर कुछ बातें आपको नहीं बताती, उसे अफसोस होता है। उन्हें कुछ बातें कहने में आपसे संकोच होता है। ऐसे में आप उनसे अच्छे से पेश नहीं आएंगे तो आपके रिश्ते में परेशानी आ सकती है।

झगड़र करके ब्रेकअप करना

अगर आपका झगड़ा आपके पार्टनर के साथ हो जाता है तो एकदम से रिश्ता तोड़ने के बारे में न सोचें। अपने पार्टनर के साथ झगड़े को सुलझाने की कोशिश करें। अगर आपके महिला पार्टनर द्वारा सुलझाने की कोई पहल नहीं आ रही है तो आप ही झगड़ा सुलझाने का पहल करें और उन्हें मनाएं। अगर आप रिश्ता टूटने देने से बचाना चाहते हैं तो आपकी गलती न होने पर अपने पार्टनर को मनाएं।

झूठ का सहारा लेना
कोशिस करें कि अपने पार्टनर से कभी भी झूठ न बोलें। कोई भी रिश्ता भरोसे के सहारे ही टिका होता है। इसमें ध्यान रखें कि आप अपने पार्टनर के भरोसे को न तोड़ें। क्योंकि आपका पार्टनर हमेशा आपसे सच की उम्मीद करता है। अगर आप झूठ बोलकर पकड़े जाते हैं तो रिश्ता टूट सकता है।

Gyan Dairy

बात न करना
कई बार झगड़ा हो जाने के बावजूद अपने पार्टनर से बात करना न छोड़ें। पार्टनर से बात न करना या उनकी बात न सुनना आपके रिश्ते को तोड़ सकता है। किसी भी मुद्दे पर झगड़ा क्यों न हो पार्टनर से बात करना न छोड़ें।

अपनी बात सही ढंग से न रखना
कई बार आपकी पार्टनर आपसे खुलकर कोई बात नहीं कहती, जिसे लेकर आपको दुख भी होता है। कुछ कारणों से जब वो बात नहीं कह पाती हैं तो उन्हें भी इस बात का दुख होता है। इसलिए ऐसे समय में अपने पार्टनर को बात बताने के लिए जोर न डालें।

समस्याएं छिपाना
जीवन में कोई भी समस्या हो अक्सर लड़कियां इस बारे में अपने पार्टनर को नहीं बताती क्योंकि उन्हें लगता है कि इन बातों से आप भी परेशान हो जाएंगे। इसलिए ऐसी बातें बताने में वो कतराती हैं। लेकिन इन मामलों में हड़बड़ी न दिखाएं। क्योंकि जैसे ही उन्हें जरूरत महसूस होगी वे आपके पास ही सबसे पहले अपनी बात रखने आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share