इस देश में दो शादियां करने पर सरकार देती है इनाम, जानें क्यों

नई दिल्ली। हमारे देश में लड़कियों की तुलना में लड़कों की संख्या काफी कम है। जिस कारण कई लड़के बिना शादी के ही रह जाते हैं। वहीं दुनिया में एक ऐसा भी देश है जहा लड़कियों को शादी के लिए लड़के नहीं मिल रहे है। इस देश में लड़कियों की बहुत ही ज्यादा संख्या है। इस देश की लड़कियां भी चाहती है उन्हें अपना अच्छा सा पति मिल सके।

संयुक्त अरब अमीरात एक अमीर देश है। यहां की सरकार लड़कों को 2 शादियां करने पर इनाम भी दे रही है। और इसके साथ ही बहुत ही ज्यादा पैसा भी दे रही है। सरकार 2 शादी करने पर अलग से उनको घर भी दे रही है। ताकि उनको किसी बात की परेशानी न हो। जिससे वो अपने परिवार का भरण- पोषण अच्छे से कर सके। लेकिन सरकार ने उसके लिए एक बड़ी शर्त भी लगा रखी है, जिसका पालन करना अनिवार्य है।

Gyan Dairy

संयुक्त अरब अमीरात सरकार ने एक शर्त भी रखी है। यहां यदि पुरुष दूसरी शादी करेगा तो वह अपनी पहली पत्नी की इज़ाज़त लेगा। यदि पत्नी ने हां बोला तो ही वह दूसरी शादी कर सकता है। अन्यथा वह दूसरी शादी नहीं कर सकता है। यह नियम इस लिए बनाया गया है, की महिलाओं का उत्पीड़न न हो सके। जिससे दो शादी होने पर पहली वाली बीबी के मौलिक अधिकारों का हनन न हो।

Share