इस देश में police में भर्ती होने के लिए लड़कियों को देना पड़ता है ये शर्मनाक टेस्ट

नई दिल्ली। दुनिया के अधिकांश देशों में महिलाएं पुलिस police और सैन्य बलों में काम कर रही हैं। उन्हें पुरुषों के समान ही सारे अधिकार प्राप्त हैं। हालांकि मुस्लिम देश इंडोनेशिया में लड़कियों का पुलिस में भर्ती होना आसान नहीं है। पुलिस में भर्ती होने के लिए किसी भी लड़की की आयु 17.5 से 22 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके साथ ही पात्रता में शादी न होने और उच्च शिक्षा पूरा करना शामिल है। यहां लड़कियों को पुलिस में भर्ती होने के लिए अपनी वर्जिनिटी साबित करनी पड़ती है। सरकार उनका वर्जिनिटी टेस्‍ट भी कराती है।

यहां वर्जिनिटी टेस्ट में लड़कियों को वो टेस्ट पास करना होता है जो बलात्कार के बाद लड़कियों का किया जाता है। इस टेस्ट का नाम टू फिंगर टेस्ट से होता है। बता दें कि, इसके साथ ही पुलिस में भर्ती होने के लिए लड़कियों को एक सलेक्शन कमेटी के सामने अपनी सुंदरता का प्रदर्शन भी करना पड़ता है।

Gyan Dairy

यह टू फिंगर टेस्ट देश में प्रचलित टीएफटी से बलात्कार पीड़ित महिला की वजाइना के लचीलेपन की जांच की जाती है। अंदर प्रवेश की गई उंगलियों की संख्या से डॉक्टर अपनी राय देता है कि ‘महिला सक्रिय सेक्स लाइफ’ में है या नहीं। इंडोनेशिया में जिस महिला को पुलिस में भर्ती होने का मन होता है उसे भर्ती होने तक कुंवारेपन का पालन करना अनिवार्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share