यहां 100 रूपये से कम भी दाम में मिल रहा है आलीशान घर, जानें वजह

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में चल रहा है। इटली भी कोरोना से बुरी तरह जूझ रहा है। यहां हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि इटली के कैलेब्रिया इलाके में बसे गांव सिंक्यूफ्रोंडी से चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। यहां आलीशान घरों की बिक्री महज 95 से 100 रुपये में की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, यह ऑफर इटली के दक्षिणी हिस्से में स्थित कैलेब्रिया का है, जहां कई घर खाली पड़े हैं। यहां के कई गांव बहुत तेजी से खाली हो रहे हैं। इसे देखते हुए स्थानीय निवासी इन इलाकों में लोगों को बेहद सस्ते में बुलाकर इसे आबाद करना चाहते हैं।
शर्त बस यही है कि परिवार बसा-बसाया हो, यानी उसमें पति-पत्नी और कम से कम एक बच्चा जरूर हो। इटली के सिंक्यूफ्रोंडी गांव में समय के साथ आबादी बहुत कम होती जा रही है क्योंकि यहां के स्थानीय लोग या तो नजदीकी शहरों या फिर विदेशों में बसने चले गए हैं।

गांव के मेयर माइकल कोनिया के मुताबिक घरों की कीमत एक यूरो (95 रुपये) है। इसके साथ ही इंश्योरेंस पॉलिसी के लगभग 19 हजार रुपए भरने होंगे। बता दें कि मेयर ने इस योजना को Operation Beauty नाम दिया है। यहां इतनी सस्ती कीमत पर मकान खरीदने की एक शर्त यह भी है कि खरीदे गए मकान की मरम्मत खरीददार को करानी होगी। मरम्मत कराने में काफी पैसे लग सकते हैं और उन्हें ये काम करवाने के लिए तीन साल का समय दिया जाता है।

Gyan Dairy

वैसे इटली में गांव या शहर छोड़कर जा चुके लोगों के बाद इलाकों को दोबारा बसाने के लिए न्यूनतम कीमत पर घर बेचने का ट्रेंड काफी चल रहा है। इसी तर्ज पर इटली के दक्षिणी शहरों में भी एक पाउंड में घर बेचने की स्कीम चल रही है। इटली में स्थित सिसिली के कस्बे बिवोना में भी 78 रूपये में घर बिक रहे हैं। यहां के लोगों का स्वभाव बेहद शानदार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share