UA-128663252-1

आधे से ज्यादा महिलाएं देती है अपने पति को धोखा, सर्वे में हुआ खुलासा

नई दिल्ली। आज के दौर में कई लोग अपने पार्टनर को धोखा देते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आधे से ज्यादा भारतीय अपने पार्टनर को धोखा देते हैं। एक सर्वे में खुलासा हुआ है कि करीब 55 प्रतिशत शादीशुदा भारतीय अपने जीवनसाथी के साथ कम से कम एक बार धोखा जरूर देते हैं।

भारत की पहली एक्ट्रामैरिटल डेटिंग एप ग्लीडेन के सर्वे में खुलासा हुआ है कि अनुसार धोखा देने के मामले में महिलाएं पुरुषों से आगे हैं। आपको बता दे की 48 प्रतिशत भारतीयों का मानना है कि एक ही समय में दो लोगों के साथ प्रेम संबंध में होना संभव है|

वहीं 46 प्रतिशत का मानना है कि आप जिसके साथ प्यार करते हैं उसके साथ धोखा कर सकते हैं। शायद यही वजह है कि भारतीयों को जब अपने साथी के किसी और के साथ संबंध में होने की जानकारी मिलती है वह उसे आसानी से माफ कर देते हैं।

सात प्रतिशत भारतीय बिना कुछ सोचे-समझे अपने साथी को माफ कर देते हैं। वहीं 40 प्रतिशत भारतीय हालात सामान्य होने पर साथी को माफी दे देते हैं। इसी तरह 69 प्रतिशत चाहते हैं कि उनका साथी उन्हें माफ कर दे।

Gyan Dairy

यह शोध 25 से 50 साल के 1,525 व्यक्तियों पर किया गया है। जो दिल्ली, मुंबई, बंगलूरू, चेन्नई, हैदराबाद, पुणे, कोलकाता और अहमदाबाद में रहते हैं।आपको बता दें की ग्लीडेन अप्रैल 2017 में भारत आया। पिछले साल तक देश में उसके सब्सक्राइबर्स की संख्या आठ लाख हो चुकी थी।

2018 में उच्चतम न्यायालय के व्यभिचार को अपराध की श्रेणी से हटाने के बाद एप की मेंबरशिप में इजाफा हुआ है। सर्वे का कहना है कि भारत में प्रति 1,000 दंपत्तियों में से 13 का ही तलाक होता है।सर्वे के अनुसार भारत में आज भी 90 प्रतिशत शादी परिवार द्वारा तय की जाती हैं।

Share