कैलिफोर्निया की इस झील में सदियों से तैर रहा रहस्यमयी पेड़

नई दिल्ली। दुनिया में कई चीजें ऐसी हैं जिनका रहस्य आज तक नहीं सुलझ सका है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कैलिफोर्निया में स्थित एक झील के बारे में, जिसका रहस्य सदियों से अनसुलझा है। अमेरिका के कैलिफोर्निया शहर में एक ऐसा पेड़ का तना है जो दशकों नहीं सदियों से एक झील में तैर रही है। ये रहस्यमयी तना सालों से कैलिफोर्निया की क्रेटर लेक का महत्वपूर्ण हिस्सा बना हुआ है। आपको बता दें, तना काफी समय से यहां जैसा का तैसा है।

सबसे पहले साल 1902 में पहली बार ये तना लोगों की नजरों में आया। वैज्ञानिकों ने इस पेड के तने की उम्र पता लगानी चाही, लेकिन नहीं कर पाए। दुनिया की कुछ सबसे गहरी झीलों में से एक क्रेटर लेक इस झील के बाहर सिर्फ दो फीट ही तना नजर आता है। लेकिन खास बात ये है कि ये तना हमेशा ही सीधा खड़ा पाया जाता है।

Gyan Dairy

पानी में इसका सिर्फ एक हिस्सा रहता है, बाकी पानी के बाहर नजर आता है। इस क्रेटर लेक की गहराई फ्रांस के फेमस आइफिल टावर के बराबर बताई जाती है। आज भी इसकी गहराई को कोई भी छू नहीं पाया है। इस तने को लोग यहां का ओल्ड मैन कहते हैं। ये तना सालों से क्रेटर लेक का हिस्सा बना हुआ है। लोग हर साल इस जगह पर घूमने आते हैं, इस झील को देखने आने का एक उद्देश्य ये तना भी होता है। अब तक इस झील के बारे में कोई पता नही कर पाया है।

Share