यहां पैदल जाने पर पकड़ लेती है पुलिस, जानें दिलचस्प वजह

नई दिल्ली। अक्सर आपने देखा होगा कि पुलिस बाइक या कार सवारों को चेकिंग के लिए रोक लेती है। आवश्यक कागज न होने पर उनका चालान कर दिया जाता है। लेकिन आज हम आपको देश में मौजूद एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां पर पैदल जाने पर पुलिस पकड़ लेती है। आप सोच रहे होंगे आखिर ऐसा क्या है जो इस रास्ते में पैदल नहीं चल सकते जबकि वाहनों का आना-जाना लगा रहता है।

दरअसल ये राजस्थान के धौलपुर की चंबल नदी के ऊपर बना हुआ पुल है और इस नदी में मोटे-मोटे खतरनाक मगरमच्छ रहते हैं। पुलिस का कहना है कि कुछ लोग इस पुल पर सुसाइड करने आते हैं। इसी के चलते कई साल पहले प्रशासन ने यहां पर पुलिस चौकी बनवा दी थी। पुल के पास ही पुलिस चौकी बनने के बाद भी लोग यहां आकर सुसाइड कर लेते हैं। ऐसे में ये पुल पुलिस के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है।

Gyan Dairy

इस पुल से जैसे ही कोई शख्स कूदता है वैसे ही वहां पर मौजूद घात लगाए खतरनाक मगमच्छ उस पर टूट पड़ते हैं और पल भर में ही उसे चट कर जाते हैं, यहां तक कि हड्डियां भी नहीं छोड़ते। पुलिस ने इस परेशानी का हल कुछ इस तरह निकाला है कि अगर कोई शख्स पुल पर पैदल चलता है तो वो उसे जाने ही नहीं देती है। अगर कोई ज़रूरतमंद जाता भी है तो पुलिस उसे दूसरे वाहनों में बैठाकर पुल पार कराती है।

Share