खौलते तेल में हाथ डालकर निकालते हैं पकौड़े, नहीं होती जलन

नई दिल्ली। किचेन में खाना बनाते समय थोड़ी सी लपरवाही पर आप भी कई बार जल गए होंगे। लेकिन हम आज आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बता रहे है ,जो खौलते तेल में अंगुलियों को डूबो कर पकौड़े निकालता है। गर्म तेल होने के बाद भी उनके हाथों को नुकसान भी नहीं पहुंचता है।

70 साल के इस शख्स का नाम है प्रेम सिंह। इनकी खासियत है कि वे खौलते तेल में अपना हाथ डालकर मछली,पकौड़ों को फ्राई करते हैं। दिल्ली के करोल बाग में इनका गणेश रेस्टोरेंट है। जहां ये पकौड़े मछलियां के डिशेज फ्राई करते है जो खाने में तो लाजवाब होता है। इसका बनाने में भी कोई तोड़ नहीं।रोज ये 200 डिग्री सेल्सियस के खौलते हुए तेल में मछली को अपनी उंगलियों से डुबोते और बाहर निकालते हैं। ये काम ये पिछले 25 सालों से कर रहे है और रोज कम से कम 100 किलो मछली फ्राई करते हैं।

Gyan Dairy

उनके इस रेस्टोरेंट में फ्राई मछली के अलावा चिकन मटन और अलग तरह का कबाब भी मिलता है, लेकिन यहां हमेशा मछली को तलने के अनोखे तरीके को देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी रहती हैं।प्रेम सिंह का कहना है कि लगातार अभ्यास के बाद ऐसा संभव हो पाया है और इससे उनके बिजनेस में मुनाफा ही हुआ है। कस्टमर खाने के साथ देखने भी आते है इससे बिना खर्च उनके रेस्टोरेंट की पब्लिसिटी हो जाती है।

Share