इस अनोखे पुल से गुजरने पर बदल जाता है नदी का रंग

नई दिल्ली। कई बार हमारे आस-पास कुछ ऐसी घटनाएं होती हैं, जो हमें सोचने पर मजबूर कर देती हैं। ब्रिटेन के लीड्स की नदी आयरे का पानी हरा हो गया, जिसे देख कर हर कोई चकित हो गया। पुल के नीचे से बहता हुआ साफ पानी अचानक हरे रंग में बदल जाता है। इसका वीडियो और फोटो सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रहा है।

इस वीडियो को ऑली शार्प नाम के शख्स ने अपने कैमरे में शूट किया है। ऑली का कहना है कि हर रोज की तरह वह अपनी कार से काम के लिए जा रहे थे, वह पुल के पास पहुंचे, तो उन्होंने देखा कि नदी का पानी एकदम हरा हो गया है। यह नजारा देख वह डर गए और उन्होंने तुरंत ही मोबाइल निकाल कर उस नजारे को कैद कर लिया।

Gyan Dairy

ऑली ने मीडिया से बातचीत में बताया कि पहले तो उन्हें लगा कि पानी में किसी ने शायद जहर मिला दिया है। उन्होंने कहा है कि पानी का इस तरह से रंग बदलना जिंदगी में पहली बार देखा था। इसके बाद उन्होंने इस फोटो को तुरंत ही पर्यावरण एजेंसी को मेल कर दिया और पूरे मामले की जानकारी दी। फिलहाल अब पूरे मामले की जांच की जा रही है। माना जा रहा है कि प्रदूषण की वजह से नदी के पानी में परिवर्तन हुआ होगा। इस सब के पीछे रहस्य क्या है, यह तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा।

Share