पूरी दुनिया में सबसे खूबसूरत है इस मॉडल का फिगर , जानें वजह

नई दिल्ली। दुनिया में खूबसूरत महिलाओं की कोई कमी नहीं है। हालांकि ब्रिटिश मॉडल केली ब्रूक को दुनिया की सबसे खूबसूरत फिगर वाली महिला माना गया है। हालांकि अब तक 36, 24, 36 को ही परफेक्‍ट फिगर माना जाता था।

टेक्सास यूनीवर्सिटी के साइंटिस्ट्स ने दो साल पहले एक रिसर्च में दावा किया था कि ब्रिटिश मॉडल केली ब्रूक का फिगर दुनिया में सबसे अच्‍छा है। उनके मुताबिक केली न मोटी हैं और न हद से ज्‍यादा दुबली हैं। उनकी बॉडी का हर एक हिस्सा बिल्कुल परफेक्ट है। वैज्ञानिकों ने इस रिसर्च में सबसे पहले लोगों से पूछा कि उनके हिसाब से एक सेक्सी फिगर वाली महिला का बॉडी का साइज क्या होना चाहिए। लोगों के जो जवाब आए थे, उसमें एक महिला की हाइट, उसके बाल, उसका वजन, चेहरे का आकार और कूल्‍हें तक शामिल थे। लोगों के जवाब के हिसाब से केली इन सारे पैरामीटर्स पर खरी साबित हुईं और उनका फिगर दुनिया में सबसे बेस्ट माना गया।

टेक्सास यूनीवर्सिटी के शोधकर्ताओं का मानना है कि महिला की हाइट 1.68 मीटर होनी चाहिए, महिला के चेस्ट, वेट और हिप्स का मेजरमेंट 99-63-91 होना चाहिए। इन सारे पैमानों पर खरा उतरने वाली केली ने साल 2015 से लेकर अभी तक इस टाइटल पर कब्जा किया हुआ है।

Gyan Dairy

ब्रिटिश मॉडल केली की उम्र 32 साल से ज्यादा है। वैज्ञानिकों के अनुसार, उनकी खूबसूरती बिल्कुल नैचुरल है और अपनी शेप को बेहतर बनाने के लिए उन्होंने कभी कोई सर्जरी नहीं कराई। वैज्ञानिकों ने ये भी बताया है कि बेस्ट फिगर वाली महिला का परफेक्ट साइज 39-25-36 होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share