इस परिवार में हैं 36 डाक्टर, तीन पीढ़ियों ने चुना यही पेशा, जानें दिलचस्प बातें

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण में डाक्टर ही हैं जो हमारी देखभाल के लिए दिन रात एक किए हुए हैं। डाक्टर ही हैं जो अपनी जान जोखिम में डालकर कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज कर रहे हैं। आज हम आपको एक ऐसे परिवार से मिलाने जा रहे हैं जिनके घर में डॉक्टरों की भरमार है। इस परिवार में दो चार नहीं बल्कि पूरे 36 डॉक्टर हैं। डॉक्टरों का यह अनोखा परिवार राजस्थान की राजधानी जयपुर के रामगंज में रहता है। इस परिवार के 7 सदस्य जयपुर के सवाई मानसिंह हॉस्पिटल में अपनी सर्विस दे रहे हैं.

दरअसल इस परिवार के मुखिया प्रवीण छाबड़ा और डॉ. चंदा जैन हैं। 91 वर्षीय डॉ. चंदा जैन के मार्गदर्शन में उनके परिवार के 36 सदस्य डॉक्टर हैं। तीन दर्जन डॉक्टर वाले इस परिवार में दामाद, बेटे, बहू से लेकर पोते पोतियां तक हर कोई डॉक्टर हैं। ये सभी मेडिकल के विभिन्न क्षेत्रों के स्पेस्लिस्ट हैं।

Gyan Dairy

इस परिवार में डोक्टरों की संख्या जल्द ही बढ़ने भी वाली है। दरअसल परिवार की जो नई पीढ़ी है, उनका भी सपना डॉक्टर बनने का ही है। ऐसे में वे सभी डॉक्टर बनने की दिशा में ही पढ़ाई कर रहे हैं। इनकी फैमिली का मानना हैं कि खानदान के डीएनए में ही मेडिकल का प्रोफेशन है। यही वजह है कि हर कोई डॉक्टर बनना चाहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share