ये है दुनिया की सबसे बड़ी नॉनवेज थाली, इस रेस्टोरेंट में ले सकते है इसका स्वाद

नई दिल्ली। इन दिनों कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते लोग बाहर खाने से खतरा रहे हैं। हालांकि जैसे ही लोगों को मौका मिलता है वो बाहर के खाने का मजा लेने से नहीं चूकते। कई बार ग्राहकों को लुभाने के लिए अनोखे तरीके अख्तियार करते हैं। आज हम आपको बता रहे हैं कि मुंबई के एक रेस्टोरेंट के बारे में बताएंगे। इस रेस्टोरेंट में नॉनवेज स्पेशल थाली मिलती है। ऐसा बताया जाता है कि ये दुनिया की सबसे बड़ी थाली है।

मुंबई के पवई में मिनी पंजाब के लेकसाइड नाम से मशहूर इस रेस्टोरेंट ने दुनिया की सबसे बड़ी नॉन वेज थाली बनाई है। इस नॉन वेज थाली का नाम मशहूर भारतीय पहलवान दारा सिंह के नाम पर रखा गया है। इस थाली का नाम ‘दारा सिंह’ थाली है। इस थाली में कुल 44 प्रकार के व्यंजन शामिल हैं। इस रेस्टोरेंट के सह-मालिक जगजीत सिंह का कहना है कि इस थाली में सीख कबाब, मक्के दी रोटी, दाल, मटन, बटर चिकन, पापड़, सलाद, मटन मसाला, चिकन बिरयानी, टगड़ी कबाब, कोली वाड़ा, चूर- चूर नान आदि शामिल है। वहीं इसके साथ पंजाब की मशहूर लस्सी, शिकंजी, छाछ, ब्लैक कैरल पीने के लिए मौजूद है। जबकि स्वीट आइटम की बात करें तो इसमें रस्गुल्ला, जलेबी, रबड़ी, मूंग दाल हलुआ, पेटा बर्फी, मालपुआ, आईस्क्रीम शामिल है।

Gyan Dairy

होटल प्रबंधन का दावा है कि अगर कोई एक शख्स इस थाली को 30 मिनट के अंदर खा ले, तो उसके लिए यह मुफ्त है। जगजीत बताते हैं कि अभी तक इस थाली को 12 लोग ही पूरा खत्म कर पाए हैं जबकि सबसे तेज एक विदेशी नागरिक ने इसको खत्म करने में सफलता हासिल की है। जगजीत के मुताबिक विदेशी नागरिक ने 30 मिनट 29 सेकेंड में इस थाली को पूरा खाकर खत्म किया था।

Share