blog

हस्तरेखा ज्योतिष: हथेली के ये गोल निशान दिलाते हैं धन-दौलत और शोहरत

हस्तरेखा ज्योतिष: हथेली के ये गोल निशान दिलाते हैं धन-दौलत और शोहरत
Spread the love

नई दिल्ली। अगर आप हस्‍तरेखा शास्‍त्र को मानते हैं और थोड़ा बहुत जानकारी भी रखते हैं तो हथेली के गोल निशान से आप काफी कुछ पता कर सकते हैं। हथेली में बनीं रेखाओं पर बनने वाले इन निशानों को देखकर आप जीवन में होने वाली घटनाओं का अंदाजा लगा सकते हैं। यहां हम आपको बताएंगे कि गोल निशान की कौन सी स्थिति देती है शुभ फल और किस स्थिति में आपको उठाना पड़ता है नुकसान।

सूर्य पर्वत पर बना गोल निशान

हस्‍तरेखा शास्‍त्र के मुताबिक अगर आपके सूर्य पर्वत पर वृत्त यानी गोले का निशान हो तो यह शुभ होता है। कहा जाता है कि इस निशान का संकेत होता है कि जातक को सरकारी क्षेत्र में सफलता मिलेगी। इसके अलावा उसे पैतृक संपत्ति का भी लाभ मिल सकता है। जातक के मान-सम्‍मान में वृद्धि का योग बनता है।

चंद्र पर्वत पर हो वृतकार निशान

हस्‍तरेखा शास्‍त्र के मुताबिक यदि किसी व्‍यक्ति के चंद्र पर्वत पर वृत्त का निशान हो तो यह अशुभ मानते हैं। कहा जाता है कि ऐसे जातकों को नदी, तालाब, समुद्र या फिर किसी भी जलस्रोत के पास लापरवाही से बचना चाहिए।

हृदय रेखा पर बना गोल निशान

हस्‍तरेखा शास्‍त्र कहता है कि यदि किसी व्‍यक्ति की हृदय रेखा पर वृत्त का निशान हो तो थोड़ा सतर्क हो जाएं। कहते हैं कि यह व्‍यक्ति को दिल संबंधी परेशानियां दे सकता है। या फिर इन्‍हें प्‍यार में धोखा भी मिल सकता है। इसके अलावा नेत्र रोग भी होने की आशंका रहती है।

जीवन रेखा पर बना वृत्त का निशान

हस्‍तरेखा शास्‍त्र के मुताबिक जीवन रेखा पर भी वृत का निशान शुभ नहीं माना गया है। कहा जाता है कि ऐसे व्यक्ति को जीवन में बार-बार कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। स्वास्थ्य के मामले में भी इनको बहुत सतर्क रहने की जरूरत होती है। इन्हें दुर्घटनाओं के प्रति कुछ ज्‍यादा ही सतर्क रहने की जरूरत होती है।

गुरु पर्वत पर गोले का निशान हो तो

हस्‍तरेखा शास्‍त्र कहता है कि यदि किसी व्यक्ति की हथेली में गुरु पर्वत पर गोले का निशान हो तो यह एक अलग ही तरह का संकेत देता है। यह जातक के निराशावादी होने के बारे में बताता है। या फिर यह भी हो सकता है कि इनकी लोक-परलोक जैसे विषयों में अधिक रुचि हो। इसके अलावा ऐसे लोग अपने वैवाहिक जीवन में कई बार असंतुष्‍ट भी देखे गए हैं।

शुक्र पर्वत पर गोले का निशान हो तो

हस्‍तरेखा शास्‍त्र में शुक्र पर्वत पर वृत्‍त यानी कि गोले का निशान काम प्रवृत्ति को दर्शाता है। कहा जाता है कि वृत्त की यह स्थिति जातक में विपरीत लिंग के प्रति अत्‍यधिक रुचि को दर्शाता है। यही वजह है कि इनके वैवाहिक जीवन में तालमेल की कमी हो सकती है। इन्हें यौन रोग होने की भी आशंका रहती है। इसके अलावा ये भोग विलास की चीजों में खूब धन खर्च करते हैं।

You might also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *