तो इसलिए 4 बार प्यार होने के बाद भी रतन टाटा ने शादी नहीं की

भारत के सबसे बड़े बिजनेसमैन में से एक है रतन टाटा। लेकिन आप में से बहुत ही कम लोग होंगे जो यह नही जानते होंगे कि रतन टाटा ने अब तक शादी क्यों नही की हैं। बड़ौदा मैनेजमेंट एसोसीएशन के एक प्रोग्राम में छात्रों के अपने एक्सपिरियंस साझा करते हुए रतन टाटा ने बताया है कि उन्हें अपने जीवन में 4 बार प्यार हुआ लेकिन वह कई कारणों से कुंवारे रह गए।

ratan-tata_1

रतन टाटा ने अपनी शादी से लेकर प्रेम तक के कई खुलासे किए। उन्होंने कहा है कि अच्छा ही हुआ शादी ही हुई नही तो उनका जीवन थोडा कठिन हो जाता। 77 साल के रतन टाटा जब अमेरिका में काम करते थे। उन्हें वहाँ एक लड़की से प्यार हो गया था। उस समय भारत और चीन में युद्ध चल रहा था। जिसकी वजह से उनकी प्रेमिका भारत नही आ पाई और उसने वहीं शादी कर ली। इसके बाद रतन टाटा ने किताबों को अपना प्रेमी बना लिया। और सक्सेस स्टोरी पढ़ने में मशगूल हो गए।

Gyan Dairy

ratan-tata_2

रिटायरमेंट के बाद अपने किताब पढ़ने के शौक को पूरा समय दे पा रहे हैं। रतन टाटा को बचपन से कम बात करना पसंद है। अपने साथ काम करने वालों लोगों से भी बस औपचारिक बातचीत करते हैं। भारत में रतन टाटा को को एक आदर्श के रूप देखा जाता है। क्योंकि उन्होंने आज तक जो भी अपने बिजनेस में किया है वो मिसाल बन गया है। चाहे वो टाटा नैनो हो या स्टील प्लांट। रतन टाटा ने एक कर्मठ बिजनेसमैन के रूप में कार्य किया है।

Share