Uttarakhand News: टेंपो ट्रैवलर नदी में गिरा, 12 की मौत, एम्स पहुंचकर सीएम धामी ने जाना घायलों का हाल

ऋषिकेश। उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग के समीप रैंतोली में गहरी खाई में अलकनंदा नदी किनारे जा गिरा। इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई। 10 की घटनास्थल में ही दम तोड़ दिया था। हादसे में घायल 13 लोगों में सात का जिला चिकित्सालय में इलाज चल रहा है। जबकि 5 एम्स में भर्ती हैं। हादसे का कारण वाहन चालक को झपकी आना बताया जा रहा है।

शनिवार को ऋषकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर पूर्वाह्न लगभग 11.30 बजे वाहन रुद्रप्रयाग के समीप रैंतोली में अनियंत्रित होकर सड़क किनारे बने आरसी पैरापिट तोड़कर सीधे गहरी खाई में अलकनंदा नदी किनारे जा गिरा। हादसे की सूचना पर प्रशाशन, पुलिस, जिला आपदा प्रबंधन, एसडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंची और रेस्क्यू में जुट गईं।

मौके पर 10 लोग मृत मिले। अन्य 16 घायलों को लगभग दो घन्टे में गहरी खाई से सड़क में लाकर जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया। घायलों में सात को गंभीर हालत के चलते केदारनाथ यात्रा में संचालित हेलिकॉप्टर से एम्स ऋषकेश रेफर किया गया। जहां, दो की मौत हो गई। हादसे पर डीएम, एसपी ने गहरा दुख जताया है। दोनों अधिकारियों के नेतृत्व में घायलों का यथाशीघ्र उपचार दिलाया गया और कम से कम समय में गंभीर को हायर सेंटर रेफर किया गया।

वहीं, सीएम पुष्कर सिंह धामी एम्स, ऋषिकेश पहुंचकर रुद्रप्रयाग में टेम्पो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने से घायल हुए लोगों से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम जाना। साथ ही घायलों के परिजनों से भी संपर्क कर सरकार की ओर से उन्हें हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए आश्वस्त किया। इस दौरान चिकित्सकों से घायलों के उपचार के विषय में जानकारी भी ली।

Related Articles

Back to top button