सूर्या या हार्दिक कौन होगा टी20 में टीम इंडिया का कप्तान, जानिए किसके नाम की चल रही चर्चा

नई दिल्ली। टी20 विश्व कप के बाद रोहित शर्मा ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। रोहित शर्मा के बाद टी20 में भारत का कप्तान कौन होगा इसकी चर्चाएं चल रहीं हैं। इन चर्चाओं के बीच हार्दिक पांड्या को मुख्य दावेदार माना जा रहा है। लेकिन अब एक रिपोर्ट में हार्दिक पांड्या कप्तानी की रेस में काफी पीछे छूट गए हैं और सूर्यकुमार यादव इसमें सबसे आगे हैं।

टी20 विश्व कप 2026 तक भारत के टी20 कप्तान बनने की दौड़ में सूर्यकुमार यादव सबसे आगे हैं। वह हार्दिक पांड्या का पत्ता काट सकते हैं। पांड्या आगामी श्रीलंका दौरे पर टीम की कमान संभाल सकते हैं। हालांकि, अब एक रिपोर्ट में बताया गया है कि पिछले साल ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आठ टी20 मैचों में भारत का नेतृत्व कर चुके सूर्या, नए मुख्य कोच गौतम गंभीर और चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर की पहली पसंद हैं।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो, हार्दिक पांड्या रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारत के टी20 उप-कप्तान थे। वह पूरी तरह से फिट हैं और तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए उपलब्ध हैं और उन्हें टीम की अगुआई करनी थी, लेकिन इस बात की प्रबल संभावना है कि सूर्या न केवल श्रीलंका श्रृंखला के लिए बल्कि 2026 विश्व कप तक भी संभावित कप्तान होंगे।

Related Articles

Back to top button