जिसके रोज़गार को आपकी सरकार ने हथियाने का किया काम, वो चुनाव दर चुनाव भाजपा को हराने का एकमात्र करेगा काम : खरगे

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मोदी सरकार पर एक बड़ा हमला बोला है। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि, बेरोज़गारी से बड़ा देश में कोई मुद्दा नहीं है। युवाओं के भविष्य को बर्बाद करने में मोदी जी का सबसे बड़ा योगदान है। PLFS के ताज़ा आंकड़ों को अगर बारीक़ी से देखें तो लाख कोशिशों के बावजूद भी ये सरकारी डेटा युवाओं की बेबसी को छिपा नहीं पा रहा है।

उन्होंने आगे लिखा, नरेंद्र मोदी जी को बताना चाहिए— क्या 2023-24 में युवा बेरोज़गारी 10.2% के भयावह स्तर पर नहीं है? रंगबिरंगे नारे देने और फ़ोटोबाज़ी करने के बजाय मोदी जी ने युवाओं को नौकरियां देने के लिए क्या किया? क्या ये सच नहीं है कि जिन महिलाओं के पास रेग्युलर सैलरी वाली नौकरी है उनकी संख्या अब 7 वर्षों में सबसे कम हो गई है? मात्र 15.9% पर? क्या गाँव-देहात में unpaid labour करने वाली महिलाओं की संख्या 51.9% (2017-18) से बढ़कर अब 67.4% (2023-24) नहीं हुई है, जो ग्रामीण बेरोज़गारी को दर्शाता है?

उन्होंने आगे लिखा, Manufacturing Sector पर रोज़ाना ढिंढोरा पीटने वाली मोदी सरकार ने इसमें पिछले 7 वर्षों में रोज़गार में बढ़ोतरी क्यों नहीं की है? ये आँकड़ा 15.85% (2017-18) से लुढ़कर मात्र 11.4% (2023-24) कैसे रह गया? मोदी जी, याद रखिए… भारत का एक-एक युवा जिसके रोज़गार को आपकी सरकार ने हथियाने का काम किया है, वो चुनाव दर चुनाव भाजपा को हराने का एकमात्र काम करेगा।

Related Articles

Back to top button