सीए फाइनल एग्जाम में मुंबई की जुड़वां बहनों ने टॉप-10 में बनाई जगह

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) की ओर से चार्टर्ड एकाउंटेंट फाइनल नवंबर 2023 एग्जाम रिजल्ट घोषित किया जा चुका है। इस एग्जाम में कई उम्मीदवारों ने अपनी कड़ी मेहनत और परिश्रम से इस एग्जाम में सफलता प्राप्त की। इसी में से सीए फाइनल एग्जाम में मुंबई की रहने वाली दो जुड़वां बहनों- संस्कृति और श्रुति ने एक सफलता हासिल की।

संस्कृति और श्रुति ने सीए एग्जाम में सफलता प्राप्त करने के साथ ही टॉप-10 में जगह बनाकर अपना व अपने परिवार का नाम रोशन किया। जहां संस्कृति ने देशभर में AIR-2 हासिल की वहीं श्रुति पारोलिता ने AIR-8 हासिल की है।

पहले ही प्रयास में हासिल किया खास मुकाम

संस्कृति और श्रुति ने सीए फाइनल एग्जाम में एक साथ तैयारी कर पहले ही प्रयास में यह खास मुकाम हासिल कर लिया है। दोनों ही बहनों ने इस एग्जाम के लिए एक साथ सीए बनने की तैयारी शुरू की थी।

कैसे की एग्जाम की तैयारी

संस्कृति और श्रुति ने सीए एग्जाम की तैयारी 2019 से शुरू की। इससे पहले उन्होंने बीकॉम की पढ़ाई पूरी की। एग्जाम की तैयारी के लिए दोनों बहनों ने प्रतिदिन 8 से 10 घंटे तक अध्ययन किया। इसके साथ ही दोनों बहनों ने अपनी तैयारी एक साथ की जिससे दोनों को डाउट क्लियर करने में बहुत सहायता प्राप्त हुई।

उन्होंने तैयारी के लिए आईसीएआई द्वारा दिया गया स्टडी मैटेरियल ज्यादा से ज्यादा पढ़ा और साथ ही रिवीजन पर ज्यादा फोकस किया। इसके साथ ही उन्होंने टीचर से नोट्स लिए और साथ ही खुद भी अपने नोट्स तैयार करके अध्ययन किया। इसकी बदौलत दोनों ही बहनों ने पहले ही प्रयास में टॉप-10 रैंक हासिल कर इस परीक्षा को उत्तीर्ण किया।

Related Articles

Back to top button