BJP ने जम्मू-कश्मीर के लोगों से बहुत सारे वादे किए, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया: खरगे

Jammu-Kashmir elections: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे जम्मू-कश्मीर के जसरोटा में चुनावी जनसभा को संबोधित किए। इस दौरान उन्होंने आगामी 1 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर में आखिरी चरण का चुनाव है, जिसमें आप सभी जम्मू-कश्मीर का भाग्य लिखने जा रहे हैं। मेरी अपील है कि आप हमारे उम्मीदवार ठाकुर बलबीर सिंह जी को भारी बहुमत से जिताएं।

उन्होंने आगे कहा, BJP ने जम्मू-कश्मीर के लोगों से बहुत सारे वादे किए, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया। अब अमित शाह कहते हैं कि हम 5 लाख नौकरियां देंगे। लेकिन सवाल है कि 10 साल में आपने क्या किया, क्यों नौकरियां नहीं दीं? जम्मू-कश्मीर में 65% सरकारी पद खाली हैं, इतने साल में आपने इन पदों को क्यों नहीं भरा? असलियत ये है कि ये केवल लोगों को गुमराह करना चाहते हैं।

इसके साथ कहा, नरेंद्र मोदी कहते थे: हर साल 2 करोड़ नौकरियां देंगे, विदेशों से काला धन लाएंगे, सबके खाते में 15-15 लाख आएगा, नरेंद्र मोदी अपने इन वादों को पूरा नहीं कर पाए। जो व्यक्ति झूठ बोलता है, जनता उसे कभी माफ नहीं करती है। जम्मू-कश्मीर की जनता भी नरेंद्र मोदी को कभी माफ नहीं करेगी।

देश में नेहरू जी ने बड़े-बड़े संस्थान बनवाए, कारखाने लगवाए। उन्होंने देश में सड़क, रेल और विकास से जुड़े कई काम किए, जिससे तरक्की हुई। UPA की सरकार में जम्मू-कश्मीर में पीर पंजाल की टनल समेत विकास के कई काम हुए। मनरेगा, फूड सिक्योरिटी एक्ट आया। बच्चों को मुफ्त शिक्षा का अधिकार दिया। नरेंद्र मोदी ने विकास के नाम पर जनता को केवल बेरोजगारी, महंगाई और अत्याचार दिया।

खरगे ने आगे कहा, जम्मू-कश्मीर के लोगों ने ठान लिया है कि इस बार कांग्रेस और NC के गठबंधन को सरकार में लेकर आना है। BJP के लोग यहां आकर भड़काऊ भाषण देते हैं। लेकिन उन्हें पता होना चाहिए कि इससे देश के लोगों का.. खासकर गरीबों और हमारी मां-बहनों का नुकसान होता है।

मंच पर बिगड़ी खरगे की तबियत
वहीं, जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में प्रचार मंच पर मल्लिकार्जुन खरगे की तबीयत अचानक बिगड़ गई। उस समय वो मंच से जनसभा को संबोधित कर रहे थे। तबीयत में सुधार होने पर उन्होंने कहा, हम राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए लड़ेंगे। मैं 83 साल का हूं और इतनी जल्दी मरने वाला नहीं हूं। मैं तब तक जिंदा रहूंगा जब तक पीएम मोदी को सत्ता से हटा नहीं दिया जाता।

Related Articles

Back to top button