UP by-election: उपचुनाव को लेकर सीएम योगी ने की बैठक, प्रत्याशियों के नाम के साथ चुनाव को लेकर बनी रणनीति

UP by-election: उत्तर प्रदेश की नौ विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी बढ़ती जा रही है। भाजपा ने चुनाव को लेकर अपनी रणनीति बनानी शुरू कर दी है। इसके साथ ही प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा शुरू कर दी है। इसी क्रम में शनिवार मुख्यमंत्री आवास पर एक बड़ी बैठक हुई, जिसमें मुख्यमंत्री के साथ कैबिनेट मंत्री और सह प्रभारी मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि, उपचुनाव को लेकर हुई इस बैठक पर प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा हुई।

सूत्रों के अनुसार इस बैठक में इस बात पर चर्चा होनी है कि कैसे आने वाले चुनावों में दलितों और पिछड़े वर्ग के लोगों को अधिक से अधिक अपने पाले में किया जाए। साथ ही सरकार की योजनाओं के बारे में उन्हें बताया जाए।

मिल्कीपुर सीट पर चुनाव का एलान नहीं
बता दें कि, अयोध्या की मिल्कीपुर सीट पर अभी चुनाव की तारीख का एलान नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि, मिल्कीपुर सीट पर पिटीशन होने की वजह से इस सीट पर अभी चुनाव घोषित नहीं हुए हैं।

इन सीटों पर होंगे चुनाव
बता दें कि, यूपी में करहल, सीसामऊ, कटेहरी, कुंदरकी, खैर, गाजियाबाद, फूलपुर (प्रयागराज), मझवा और मीरापुर पर उपचुनाव होने हैं। सीसामऊ सीट सपा विधायक इरफान सोलंकी को सजा होने से रिक्त हुई है जबकि 9 विधायक, लोकसभा सदस्य बन चुके हैं।

Related Articles

Back to top button